जल्द ही व्हाट्सएप द्वारा एक नया फीचर शुरू किया जाएगा।  WhatsApp के इस नए फीचर को Disappearing Message के नाम से जाना जाएगा।  जब व्हाट्सएप का नया फीचर चालू होता है, तो व्हाट्सएप चैट सात दिनों के भीतर अपने आप डिलीट हो जाएगा।


 व्हाट्सएप के अनुसार, यदि कोई उपयोगकर्ता 7 दिनों के लिए व्हाट्सएप नहीं खोलता है, तो भेजे गए संदेश गायब हो जाएंगे।  मतलब बार-बार यूजर्स को मैसेज डिलीट नहीं करना पड़ेगा।  व्हाट्सएप का नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर रोल आउट किया जाएगा।


 व्यक्तिगत चैटिंग के अलावा, यह समूह चैट में भी समर्थित होगा।  व्हाट्सएप के इस फीचर की जानकारी व्हाट्सएप बीटा इंफो के ट्विटर अकाउंट से प्राप्त की गई है।


 जानिए कैसे करें न्यूज फीचर का इस्तेमाल:


 सबसे पहले, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चैट खोलना होगा।  इसके बाद, आपको संपर्क नाम पर क्लिक करना होगा।  आपको उस संदेश पर क्लिक करना होगा जिसे आप प्रदर्शित करना चाहते हैं।  इस तरह संदेश प्रदर्शित होगा।

WhatsApp chat dissappear automatically, whatsapp Update 


Whatsapp chat dissappear automatically, whatsapp Update
WhatsApp chat dissappear automatically 


जानिए क्या होगा खास


 व्हाट्सएप डिसपिरिंग मैसेज पर, उपयोगकर्ता सीमित समय के लिए संदेश भेज पाएंगे, जिसका अर्थ है कि किसी भी व्यक्ति को भेजे गए चैट स्वचालित रूप से एक निर्धारित समय के अनुसार हटा दिए जाएंगे।  यदि केवल आप समय अवधि निर्धारित नहीं करते हैं।  लेकिन यदि आप संदेश को छोड़ देते हैं, तो अधिकतम 7 दिनों के बाद चैट स्वचालित रूप से हटा दी जाएगी।


 व्हाट्सएप प्रीव्यू मैसेज डिलीट नहीं होगा


 WhatsApp Disappearing Message की सेटिंग में बदलाव से पहले भेजा गया मैसेज डिलीट नहीं होगा।  व्हाट्सएप ग्रुप मैसेज में केवल एक एडमिन ही व्हाट्सएप डिसपैरिंग मैसेज को ऑन कर सकता है।  व्हाट्सएप डिसपिरिंग मैसेज चालू होने से न केवल टेक्स्ट मैसेज गायब हो जाएंगे, बल्कि मीडिया फाइलें भी गायब हो जाएंगी लेकिन अगर आपके फोन में ऑटो डाउनलोड चालू हो जाता है तो गैलरी में भी सेव हो जाएगा।